रामपुर शहर में पूरी तरह से पसरा सन्नाटा

रामपुर शहर के सभी नौ वार्डों चार दिनों के लिए किए गए हैं कंटेनमेंट जोन घोषित ,आज पहला दिन,इक्का दुक्का लोग दिखे सड़कों पर

0
63

शिमला जिला के रामपुर में कंटेनमेंट जोन का आज पहला दिन है। रामपुर शहर के सभी नौ वार्डों को चार दिनों के लिए कंटेनमेंट जोन बनाकर बंद कर दिया गया है। आज रामपुर शहर में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। यहां ग्रामीण क्षेत्रों से इक्का दुक्का लोग ही शहर में पहुंचे थे।वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय राज मार्ग पर वाहनों की आवाजाही भी नाममात्र ही रही है। शहर में परिवहन व्यवस्था में केवल सरकारी बसें ही चलती नजर आई जबकि निजी बसें और ऑटो सेवाएं लगभग बंद ही रही।

इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन ने रामपुर बाजार और सड़कों को पूरी तरह से सैनिटाइज भी करवाया। रामपुर नगर परिषद क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के बाद लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन ने सभी नौ वार्डों के लिए व्यापारियों की सूची जारी कर दी है। जो लोगों को उनकी जरूरत का जरूरी सामान उपलब्ध करवाएंगे।प्रशासन ने ऐसे उन सभी दुकानदारों की सूची सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से लोगों तक पहुंचा दी है, ताकि इन चार दिनों में स्थानीय जनता को कोई परेशानी न हो।

इसमें विशेष कर ऐसे व्यापारियों को शामिल किया गया है, जो दवाइयां, राशन, दूध और सब्जियों का काम करते हैं। वहीं प्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्रों से दूध की सप्लाई को भी पहले की तरह ही सुचारु रखा है, ताकि उन उपभोक्ताओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो। लेकिन उन्हें प्रशासन के दिशा-निर्देशानुसार दूध सप्लाई देने के बाद तुरंत अपने घरों को लौटना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here