रामपुर में यातायात व्यवस्था को लेकर की बैठक

अवैध रूप से एन एच 5 के किनारे किया गया ढारों को उखाड़ने के लिए टीम गठित

0
524


रामपुर बुशहर: शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए प्रशासन की ओर से हर तीन माह में बैठक का आयोजन कर सुधार के लिए निर्णय लिए जाते हैं, इसी को लेकर एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन की अध्यक्षता में यातायात प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें संबंधित अधिकारियों व अन्य संबंधित लोगों ने भी भाग लिया। इसमें शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने, सड़क दुर्घटना में कमी लाने,सड़कों से आवारा मवेशी को हटाने, दुर्घटनाएं रोकने के लिए सख्ती दिखाने समेत कई बिंदुओं पर गहनता से चर्चा की गई।
इस दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि एनएच के किनारे तलाई से खनेरी तक अवैध रूप से बनाए गए ढारों को उखाड़ने के लिए टीम गठित की जाएगी जिसमें पुलिस जवान व एनसीसी एच 5 की टीम मौजूद रहेगी जो मिलकर कार्य करेगी।
इसके साथ ही बैठक में एन एच पर वाहन को रामपुर मुख्यालय के पास सही तरह से चलाने के निर्देश दिए और अपने वाहन को खड़ा न करने के भी निर्देश दिए ताकि लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े और यातायात व्यवस्था भी न चरमराएं। वहीं एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन द्वारा एन एच विभाग के अधिकारियों को यह भी दिशा निर्देश दिए की वह सड़क किनारे चेतावनी बोर्ड लगाए जिससे लोगों को सड़क बारे में सही जानकारी मिले। पार्किंग के लिए कोर्ट के सामने जगह को फारेस्ट क्ललीरेंस के कागजात तैयार करने को नगर परिषद को निर्देश दिए।
इस दौरान डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर ने बताया कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए लोगों को स्वयं भी जागरूक होने की आवश्यकता है।हर समस्याओं का समाधान चलान करने से नहीं होगा यदि हम एक नागरिक की तरह हर नियमों का पालन करेंगे तो स्वय ही सभी समस्याओं का हल निकल सकता है ।
वहीं उन्होने बताया कि कई ऐसे भी लोग हैं जो सड़क किनारे अपने वाहनों को खड़ा कर शराब व अन्य मादक पदार्थों का सेवन करतें हैं। हैरानी की बात तो यह है कि ऐसे लोगों को किसी से भी कोई भय नहीं लगता। आज यदि अपने समाज को सुरक्षित व साफ सुथरा रखना है तो इसके लिए सभी के सहयोग की अपील की आवश्यकता है जिसे आज जनमानस को जागरूक होने की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here