रामपुर में कोरोना टेस्ट की मशीन स्थापित, टेस्ट शुरू

0
342
डॉ.आरके नेगी


रामपुर बुशहर :जिला शिमला में रामपुर के खनेरी अस्पताल में कोरोना कोविड-19 टेस्ट की मशीन स्थापित कर दी गई है। यह मशीन जुलाई के पहले सप्ताह में खनेरी अस्पताल में स्थापित की गई। यहां पर अब कोरोना के टेस्ट होना शुरू हो चुके हैं, लेकिन अभी इस मशीन का पंजीकरण आईएमसीआर में नहीं हो पाया है।
जानकारी देते हुए बीएमओ रामपुर डॉ. आरके नेगी ने कहा कि ट्रूनेट मशीन को खनेरी अस्पताल में स्थापित कर दिया गया है। इस मशीन में टेस्ट लेने भी शुरू कर दिए गए हैं, लेकिन अभी तक इसकी रिपोर्ट आईएमसीआर में काउंट नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि आईसीएमआर से मशीन का पासवर्ड और आईडी मिल चुका है। इसके बाद इस मशीन को चलाना शुरु कर दिया गया है। डॉ.आरके नेगी ने कहा कि यहां पर सैंपल की नेगेटिव रिपोर्ट को ही माना जा रहा है। इसलिए यहां रिपोर्ट के कोरोना पॉजिटिव आने पर उस व्यक्ति के सैंपल को आईजीएमसी शिमला एक बार पुष्टि करने के लिए भेजना पड़ता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल रामपुर के गंभीर सैंंपल्स को आईजीएमसी शिमला ही भेजा जा रहा है। आरके नेगी ने कहा कि फिलहाल रामपुर के साथ अन्य अस्पतालों में भी यह मशीन स्थापित की गई है। इसका एक साथ ही केंद्र में पंजीकरण किया जाएगा। उसके बाद ही यह मशीन सुचारू रूप से काम करना शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए फिलहाल एक महीने का समय भी लग सकता है।
वहीं, इस मशीन में सुचारु रुप से टेस्ट शुरू होने पर उसकी रिपोर्ट एक घंटे के भीतर ही लोगों को मिल जाएगी। बहरहाल, अभी सैंपल को शिमला आईजीएमसी भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here