राजधानी शिमला में नए 7 मामले ..जाखू वार्ड 2 तो भराड़ी में 5 मामलों की हुई पुष्टि..

0
306

जिला शिमला में पिछले 24 घण्टों में 7 कोरोना के मामले सामने आए हैं। सोमवार को देर शाम भराड़ी के एक ही परिवार के 5 सदस्यों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है । यह सभी 24 जुलाई को पॉजिटिव आए पुलिस कर्मी के परिवार के सदस्य हैं। पुलिस कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस क्षेत्र को सील कर दिया गया था साथ ही परिवार को भी सुरक्षा के मद्देनजर कोरेंटिन कर दिया गया था। तीन दिन बाद फिर परिवार के सैंपल लेने पर आज सभी 5 सदस्यों की कोविड रिपोर्ट पॉज़िटिव निकली। इन 5 लोगों में 50 वर्षीय महिला, 23 और 17 साल की युवतियां और 16 और 13 साल के युवक शामिल हैं।

जाखू से मां और बेटी की कोविड-19 पॉजिटिव :


आज मंगलवार सुबह जाखू में रहने वाली मां और बेटी कोविड-19 पॉज़िटिव निकली हैं। दोनों कुछ दिनों पहले ही दिल्ली से लौटी थी। 62 वर्षीय महिला और 32 वर्षीय बेटी के सोमवार को आईजीएमसी अस्पताल में जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे और आज सुुुबह ही रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मंगलवार सुबह ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन ने जाखू पहुंच कर मां और बेटी को रिप्पन अस्पताल पहुंचाया। वहीं घर को सेनेटाइज किया जाएगा। घर के सदस्यों और स्टाफ के लोगों कोरेंटिन रहने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार महिला की लोअर बाज़ार में दुकान है। सभी मरीज़ों को कोविड केअर सेंटर शिफ्ट किया जा जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग नहीं ट्रेस कर पाया कॉन्टैक्ट हिस्ट्री:


वहीं सीआईडी के पुलिस ऑफिसर के कोरोना पॉजिटिव होने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। उनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग अभी ट्रेस नहीं कर पाया है। वह किस किस के संपर्क में आए हैं इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। यह पुलिस कर्मचारी बागवानो से ठगी मामले में अलग-अलग जगहों पर छानबीन के लिए गए थे।

सीएम का आज लिया जाएगा दूसरा सैंपल:


इसके अलावा, मंगलवार को मुख्यमंत्री के कोविड जांच के लिए दूसरा सैंपल लिया जाएगा, जिससे पूरी तरह से उनकी कोरोना को लेकर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। बता दें कि मुख्यमंत्री करीब 6 दिन से कोरेंटिंन हैं। जब से उनके उप-सचिव की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसके बाद से ही मुख्यमंत्री को एहतियातन कोरेंटिंन किया गया था। उस समय जांच के लिए उनके सैंपल लिए गए थे जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अब दूसरी बार सैंपल लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here