यातायात व्यवस्था को सुचारू करने बारे बैठक आयोजित

0
163

meeting regarding smooth movement of traffic1
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) जीसी नेगी की अध्यक्षता में शिमला में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए विभिन्न विभागों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में शिमला में बढ़ते ट्रैफिक से आम जनता को निजात दिलाने क लिए विस्तृत चर्चा की गई। नेगी ने कहा कि शिमला शहर में सम-विषम (ऑड-ईवन) अंकों के आधार पर छोटे वाहनों की आवाजाही लागू करने बारे चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि शिमला शहर तथा संजौली से आईजीएमसी सड़क पर एक तरफा गाडि़यों को चलाने बारे, शिमला -सोलन जाने वाली निजी बसों को पुराने बस स्टैंड से चलाने, पर्यटकों की बसों से होने वाले ट्रैफिक जॉम बारे भी विस्तार से विचार-विमर्श किया गया।
meeting regarding smooth movement of traffic2
उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस विभाग द्वारा दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, अनाज मंडी तथा सड़कों के किनारे अनाधिकृत तौर पर खड़े किए गए वाहनो के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि शिमला शहर में विभिन्न सड़कों पर जल्द ही जेबरा क्रॉसिंग आरंभ कर दी जाएगी। नेगी ने कहा कि शिमला में सड़कों पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए आम नागरिकों के सुझाव भी आमंत्रित किए गए है। उन्होंने कहा कि बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों तथा डीएवी पब्लिक स्कूल लक्कड़-बाजार के छात्रों द्वारा अपने विचार रखे।
meeting regarding smooth movement of traffic3
नेगी ने शिमला नगर के नागरिकों से अनुरोध किया है कि शहर में ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए प्रशासन को अपना भरपूर सहयोग प्रदान करें। इस बैठक में लिए गए सुझावों को प्रदेश सरकार की सिफारिश के लिए प्रस्तुत किया जाएगा, ताकि शिमला शहर में ट्रैफिक जाम पर बनाई जाने वाली नीति में उसे शामिल किया जा सके। बैठक में उपमण्डलाधिकारी शहरी हेमिस नेगी, परिवहन निगम, लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय उच्च मार्ग, पर्यटन, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here