मुख्य मंत्री वीरभद्र सिंह के साथ भारतीय वन सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने की मुलाकात

0
350

IFS Probationers meet Chief Minister Virbhadra Singh
भारतीय वन सेवा 2015-17 बैच के परिवीक्षाधीन अधिकारी उत्तर भारत के पहाडी राज्यों के 19 दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरे के दौरान दो दिन के शिमला भ्रमण पर उन्होंने वीरभद्र सिंह माननीय मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेष से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इन अधिकारियों को वन सेवा के आने पर बधाई दी एवं कहा कि वे ऐसी सेवा में आये हैं जिसमें पर्यावरण को स्वच्छ रखने में महत्वपुर्ण योगदान दे सकते हैं। मुख्यमंत्री ये भी कहा कि यह परिविक्षाधीन वन अधिकारी हिमालय से लेकर हिन्द महासागर तक के क्षेत्र में कार्य करेगें एवं पूरे भारत को स्वच्छ रखने में अपना योगदान प्रदान करेंगे। उन्होने सभी परिविक्षाधीन अधिकारियों को अच्छे भविश्य की षुभकानाएं दी।
IFS Probationers meet Chief Minister Virbhadra Singh1
गौरतलब है कि 2015-17 बैच में 61 परिवीक्षाधीन वन अधिकारी देहरादून स्थित अकादमी में प्रषिक्षण ग्रहण कर रहे हैं। यह अधिकारी दो दलों में हिमाचल व जम्मू-काष्मीर के दौरे पर हैं। पहले दल में 31 अधिकारी इन दिनों षिमला आये हैं। इस दौरे का मुख्य उद्देष्य पष्चिम हिमालयी परिस्थितिकी तन्त्र व यहां के वन प्रबन्धन के बारे में परिचित करवाना है।
IFS Probationers meet Chief Minister Virbhadra Singh2
इस अवसर पर कर्ण सिंह, आर्युवेद मंत्री हि0 प्र0, केवल सिंह पठानिया उपाध्यक्ष राज्य वन निगम हि0 प्र0, एस.पी. वासुदेवा प्रधान मुख्य अरण्यपाल हि0 प्र0 तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here