बढ़ती महंगाई की मार झेल रही जनता को राहत दे सरकार: हिमाचल युवा कांग्रेस

बढ़ती महंगाई को लेकर हिमाचल युवा कांग्रेस ने मोदी सरकार का किया घेराव

0
554

शिमला: आज हिमाचल युवा कांग्रेस द्वारा देश में बढ़ती पेट्रोल डीज़ल की कीमतों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। युवा कांग्रेस ने विरोध स्वरूप राजीव भवन शिमला से जिला उपायुक्त कार्यालय तक रैली निकाली और केेंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारे बाजी की। यह रोष प्रदर्शन हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी की अध्यक्षता में किया गया।

युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नेगी निगम भंडारी ने कहा कि सरकार ने बढ़ती महंगाई की ओर आंख बंद कर रखी है। सरकार एक ओर तो देश को फिरसे विश्व गुरु बनाने के खोखले वादे कर रही है तो दूसरी ओर देश की संपत्ति को बेचकर सरकार काम चला रही है क्योंकि सरकार के पास अब राजस्व का कोई दूसरा साधन नहीं है इसलिए केंद्र सरकार अपना खजाना भरने के लिए अब पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ा रही है और इसका बोझ आम जनता पर पड़ रहा है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है। इस कारण महंगाई चरम सीमा तक पहुंच गई है। मोदी सरकार जनता के इस दर्द को समझ नहीं रही है।
जैसे कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हाल में पेट्रोल की कीमत बढ़ोत्तरी के साथ 85.70 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। वहीं, दिल्ली में डीजल का भाव बढ़कर 75.88 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। इससे पहले बिते दिन भी पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी दर्ज हुई थी।

युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार से महंगाई से कराह रही जनता को राहत देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण करना चाहिए।

इस अवसर पर कार्यवाहक अध्यक्ष यदुपति ठाकुर प्रदेश महासचिव अखिल अग्निहोत्री, गोविंद शर्मा ,राहुल चौहान, अनु कुमारी ,जिला अध्यक्ष राघव ठाकुर, पूर्व प्रदेश सचिव मनदीप ठाकुर, राहुल नेगी, निखिल बलविंदर कवंर, ब्लॉक अध्यक्ष ग्रामीण शिमला भूपेंद्र शर्मा उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here