प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए किसानों को जागरूक करना आवश्यक..विनोद कुमार

0
28

मंडी : प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना के तहत कृषि विभाग द्वारा मंगलवार को नाचन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचातय मगर पाधरू में एक दिवसीय किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता करते हुए नाचन के विधायक विनोद कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए किसानों को जागरूक कर रही है। ताकि प्रदेश को जैविक खेती की ओर लाया जा सके। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वह रासायनिक खाद के स्थान पर जैविक खाद का शतप्रतिशत उपयोग करें। उन्होंने कहा कि जिला में प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना के तहत जिला में करीब 15000 किसान प्राकृतिक खेती को अपना रहे हैं और मार्च 2021 तक 20000 किसानों को प्राकृतिक खेती से जोड़ा जाएगा। उन्होंने शिविर में आए करीब 100 किसानों को मटर और मसर के बीच वितरित किए।
प्रोजेक्ट डायरेक्टर आत्मा ब्रह्म दास जसवाल ने इस अवसर पर किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी योजनाएं किसानों के लिए चलाई हैं। उन्होंने किसानों से इन योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया। विषयवाद विशेषज्ञ हितेन्द्र ठाकुर ने भी किसानों को जैविक खेती के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर नाचन के भाजपा मंडलाध्यक्ष सोहन सिंह ठाकुर, उपाध्यक्ष तेजेंद्र गोस्वामी, शक्ति केंद्र अध्यक्ष बग्गी सुभाष चंद, सोशल मीडिया प्रभारी प्रवीण कुमार, बूथ पालक कुरूम देव, एडीओ बल्ह विवेक चंदेल सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here