प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को छोटी काशी मंडी में गरजेंगे : कश्यप

0
394

बड़ी काशी से छोटी काशी आयेंगे प्रधानमंत्री मोदी

शिमला। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा की 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छोटी काशी मंडी आएंगे और युवा मोर्चा की महा गर्जना रैली में गरजेंगे।
कश्यप ने बताया कि केंद्रीय मंत्री समृति ईरानी 17 सितंबर को सुंदरनगर में एक की रैली को संबोधित करेंगे और इसी प्रकार केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू शिमला में एक अधिवक्ताओं के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।
कश्यप ने कहा को भाजपा की प्रतिबद्धता राष्ट्र के प्रति है , समर्पण राष्ट्र के प्रति है , हमारे संगठन का ये चरित्र है की हम राष्ट्र चेतना के लिए जीते हैं और मरते हैं, राष्ट्र सशक्तिकरण के लिए काम करते हैं। हिमाचल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अटूट रिश्ता है, उन्होंने हिमाचल के विकास को सदैव प्राथमिकता दी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिमाचल से लगाव का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं, की पीएम के रूप में हिमाचल के दौरे पर सबसे अधिक बार मोदी जी ही आए हैं।
उन्होंने कहा की हिमाचल मोदी जी का दूसरा घर है, एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में हिमाचल में पार्टी के लिए सेवा करने का उनको मौका मिला  है। यहाँ से उनकी कई यादें जुड़ी हुई हैं।    
अटल जी ने स्वर्णिम हिमाचल की जो कल्पना की थी, उसको पूर्ण मोदी कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्नेह परस्पर हिमाचल के निवासियों को प्राप्त होता रहा है। नरेंद्र मोदी समय-समय पर हिमाचल के दौरे पर आते रहे हैं।
नरेंद्र मोदी का मंडी से विशेष लगाव है, बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए एक बार पुनः काशी के कर्मवीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छोटी काशी आ रहे हैं। यहाँ प्रधानमंत्री जी युवा मोर्चा की रैली में भी भाग लेंगे एवं युवाओं में जोश भरेंगे। इस रैली में प्रदेशभर के 1.5 लाख युवा हिस्सा लेंगे।
केंद्र की मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को बल्क ड्रग फार्मा पार्क की सौगात दी है, इसके जरिए प्रदेश में 50 हजार करोड़ का निवेश होगा, जिससे 20 हजार युवाओं को प्रत्यक्ष एवं 10 हजार युवाओं अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्राप्त होगा।पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी की दूरदर्शिता का प्रतीक अटल टनल का निर्माण कार्य काँग्रेस ने रोके रखा,  और जब केंद्र में मोदी सरकार आई तब केंद्र के विशेष सहयोग के जरिए इस टनल का कार्य पूर्ण हो पाया।
ऊर्जा के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश नए आयाम तय कर सके, इसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा 11000 करोड़ रुपये दिए गए।   
केंद्र में मोदी जी और प्रदेश में जयराम की डबल इंजन सरकार ने प्रदेश में विकास को नई गति दी।
अटल जी की सरकार ने हिमाचल के विकास के लिए हमारे राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिया था। सत्ता परिवर्तन के बाद केंद्र में आई काँग्रेस की सरकार ने यह दर्जा वापस ले लिया था, पर प्रधानमंत्री बनते ही सबसे पहले नरेंद्र मोदी ने विशेष राज्य का दर्जा वापस दिया।
दशकों से लंबित भानुपल्ली -बिलासपुर-बेरी एवं नंगल-तलवाड़ा परियोजनाओं के विकास कार्य को भाजपा सरकार ने प्रदान की तीव्र गति ।
कांग्रेस के कार्यकाल से लंबित 465 कि.मी. लम्बी बिलासपुर-लेह (बिलासपुर, मंडी, कुल्लू, लाहौल-स्पीति लेह) रेलवे लाइन परियोजना का अंतिम सर्वेक्षण भाजपा सरकार के कार्यकाल में पूर्ण हुआ। 83,360 करोड़ रुपये के व्यय से पूर्ण होगी परियोजना।
रेलवे यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए भाजपा सरकार ने 164 किलोमीटर लंबे जोगिंदर नगर-पठानकोट 2022 में एसी विस्टा डोम कोच  किए लॉन्च।
हाल में हिमाचल में आई आपदा से निपटने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने राज्य सरकार को 171.20 करोड़ रुपये दिए। आगामी चुनाव के दृष्टिगत 17 तारीख को स्मृति ईरानी जी महिला मोर्चा के कार्यक्रम में शिरकत करेंगी एवं 24 सितंबर को अलका गुज्जर जी सोलन में कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।
हमारे यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर भी प्रदेशभर में भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here