प्रदेश सरकार हर क्षेत्र के समान विकास के लिए वचनबद्धः विद्या स्टोक्स

0
211

Vidya Stokes
प्रदेश के हर क्षेत्र व हर वर्ग का समान विकास हुआ है, जिसका श्रेय मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुशल एवं दूरदर्शी नेतृत्व को जाता है। यह बात आज सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी एवं सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री विद्या स्टोक्स ने ठियोग की ग्राम पंचायत संधु के गवाही में बिशु मेले के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार की साढ़े तीन साल के कार्यकाल में प्रदेश में विकास तथा उपलब्धियों के अनेक मील पत्थर स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि कुुफरी-गवाही वाया शील सड़क के निर्माण कार्य को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र ही आरंभ कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गवाही गांव में पेयजल व सिंचाई की मांग को मद्देनजर रखते हुए इस क्षेत्र के लिए उठाऊ पेयजल योजना का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा, जिससे इस क्षेत्र के निवासियों को पीने के पानी तथा सिंचाई की सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कोटधार-संधु के लिए हैंडपंप स्थापित करने की स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने कहा कि संधु में मृदा परीक्षण प्रयोगशाला खोली जाएगी, जिससे इस क्षेत्र के किसानों व बागवानों को घरद्वार पर मृदा परीक्षण की सुविधा प्राप्त होगी, जिससे उनके फल व सब्जी उत्पादन में बढ़ोतरी होगी।

उन्होंने सामुदायिक केंद्र गवाही के भवन निर्माण के लिए दो लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने मेले में प्रस्तुत पारम्परिक चौलंटु नृत्य की प्रस्तुति के लिए 20 हजार रुपये प्रदान किए। ठोडा दल मतियाना तथा बतीयुड़ा की टीम को 11-11 हजार रुपये देने की घोषणा की। मेला कमेटी गवाही घवालटी को 30 हजार रुपये देने की भी घोषणा की। उन्होंने ठियोग की संधु पंचायत के निवासी भारतीय सेना के जवान शहीद सपुत्र श्री मोहन सिंह को श्रद्धांजलि अपिर्त करते हुए कहा कि देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले इस नौजवान ने प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है।

मेला कमेटी गवाही के प्रधान सुरेश वर्मा ने क्षेत्र में हुए विकास के कार्यों के लिए प्रदेश सरकार का आभार प्रकट किया तथा अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से मुख्यतिथि को अवगत करवाया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत संधु की प्रधान संदेश, कांग्रेस मण्डलाध्यक्ष कैप्टन नत्थुराम, पूर्व मंडलाध्यक्ष राजेंद्र वर्मा, उप प्रधान जिला कांग्रेस कमेटी जेपी वर्मा, पूर्व जिला परिषद सदस्य जेएस ठाकुर, बलदेव ठाकुर जिला महासचिव कांग्रेस कमेटी, रोशन ठाकुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के वाईस प्रेजिडेंट, मदन चौहान प्रधान कारदार संघ, विवेक थापर, सचिव जिला कांग्रेस कमेटी, पूर्व अध्यक्ष बीडीसी टीआर वर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव रमेश हेट्टा, पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत संधु उषा, उपमण्डलाधिकारी ठियोग तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here