प्रदेश सरकार समान विकास के लिए वचनबद्धः रोहित ठाकुर

0
510

ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क सुविधा प्राप्त होने से प्रत्येक ग्रामवासी की आर्थिकी सुदृढ़ होती है। प्रदेश सरकार द्वारा अपने कार्यकाल में प्रदेश के समस्त क्षेत्रों में समान विकास किया गया है तथा प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए कृतसंकल्प हैं। यह बात आज मुख्य संसदीय सचिव श्री रोहित ठाकुर ने ग्राम पंचायत झालटा के खरशाल गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

रोहित ठाकुर ने बताया कि 11 करोड़ की लागत से निर्मित 12 कि.मी. लम्बी कटिंडा-गिलटाड़ी सड़क को पक्का किया जा रहा है। फॉरेस्ट क्लीयरैंस प्राप्त इस सड़क से ग्राम पंचायत झालटा तथा गिलताडी से दो पंचायतों के बागवान, किसान लाभान्वित होंगें। उन्होंने बताया कि 67 लाख की राशि हरिजन बस्ती खरशाल के लिए खरशाल कैंची से सम्पर्क सड़क के निर्माण के लिए खर्च की जाएगी। इस सड़क की लम्बाई 1.8 किलोमीटर है तथा इस सड़क के लिए फॉरेस्ट क्लीयरमेंस प्राप्त की जा चुकी है तथा जल्द ही इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुड्डू-सराजी सड़क की पुनः टायरिंग करने के लिए 75 लाख रुपये की राशि खर्च की जा चुकी है। कुड्डु ग्राम पंचायत की हरिजन बस्ती सारी को भी सम्पर्क मार्ग से जोड़ दिया गया है।

रोहित ठाकुर ने आज ढांसर सम्पर्क सड़क का भूमि पूजन किया। उन्होंने बताया कि इस सड़क के लिए 3 करोड 59 लाख की राशि राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गा्रम सड़क योजना के तहत प्रथम चरण में बनने वाले इस सम्पर्क सड़क की लम्बाई 4.795 कि.मी है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की सीमा से लगते गांव शिलोली के लिए सड़क निर्माण हेतु फारेस्ट क्लीयरैंस का मामला शीघ्र तैयार करने को कहा ताकि इस गांव को जल्द सडक सुविधा से जोडा जा सके। श्री रोहित ठाकुर ने बताया कि राजकीय उच्च पाठशाला कुड्डु के स्तरोन्नत होने से इस क्षेत्र के छात्रों को दस जमा दो तक की शिक्षा घर द्वार पर प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अध्यापकों की कमी की समस्या मा निपटारा जल्द किया जाएगा। उन्होंने आज ग्राम पंचायत अंटी, कुडडू ,झालटा के लोगो की समस्याओं को सुना तथा सम्बन्धित विभागाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

रोहित ठाकुर ने अपने चार दिवसीय जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान आम जनता की समस्याओं को सुना तथा उसके निपटारे के बारे में संबंधित विभागों को उचित दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उप प्रधान कपिल चौहान, जिला परिषद सदस्य मोतीलाल, पूर्व जिला परिषद सदस्य वीरेन्द्र गेजटा, शारदा ठाकुर, तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी व क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here