प्रदेश सरकार”सबका साथ,सबका विकास और सबका विश्वास ” अपनाते हुए जन- कल्याणकारी कार्यों को रखेगी जारी: जेपी नड्डा

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के संदेश को भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने किया प्रस्तुत

0
269

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के संदेश को भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने प्रस्तुत किया, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने संदेश में कहा हम सबके लिए यह अत्यंत ही हर्ष एवं गौरव का विषय है कि हिमाचल प्रदेश सरकार आज 27 दिसम्बर , 2020 को अपने कार्यकाल के सफल तीन वर्ष पूर्ण कर रही है। मैं इस शुभ अवसर पर आपके साथ इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनना चाहता था और आप सबसे संवाद करना चाहता था किंतु जैसा कि आप सब जानते हैं , कुछ अपरिहार्य कारणों से मैं आप सब के समक्ष उपस्थित नहीं हो सका। इसका मुझे बहुत दुःख है।

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने तीन वर्षों में विकास की नई गाथा लिखी है। प्रधानमंत्री ने पर्यटन,स्वास्थ्य एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश में कई योजनाओं को शुरू किया है और भाजपा की जयराम सरकार ने इसे जमीन पर उतारने का सार्थक प्रयास किया है। मैं हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अपना हार्दिक आभार प्रकट करता हूँ । मैं आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी अभिनंदन करता हूं। उनका सदैव ही हिमाचल प्रदेश के लिए विशेष प्रेम रहा है। उन्होंने गृह मंत्री रहते हुए प्राकृतिक आपदाओं से जूझने में सहयोग हेतु अगस्त 2018 में एनडीआरएफ की एक विशेष बटालियन की कांगड़ा जिले के नूरपुर में तैनाती की थी। अभी हाल ही में उन्होंने मनाली लेह मार्ग के दारचा में भागा नदी पर,अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में चंद्रा नदी पर और मनाली के पलचान में ब्यास नदी पर भव्य पुलों का उद्घाटन किया था जो रणनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण है । अटल टनल के भी समय पर पूरे होने में उनकी प्रभावी भमिका रही। मैं सारे हिमाचल प्रदेश की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार प्रकट करता हूं कि वे आज इस कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े।

प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में सुशासन,विकास और जनता की खुशहाली के प्रति समर्पित भारतीय जनता पार्टी की जयराम ठाकुर सरकार ने हिमाचल प्रदेश में आज अपने तीन सफल वर्ष पूरे किये है। अपने तीन वर्षों के कार्यकाल में प्रदेश सरकार ने हिमाचल का समुचित विकास कर नये आयाम स्थापित किए हैं जिसके लिए मैं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बहुत-बहुत बधाई देता हूँ। विगत तीन वर्षों में सरकार व जनता के बीच परस्पर संबंधों को मजबूत करने की दिशा में उठाये गए कारगर कदमों व जयराम ठाकुर सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे हिमकेयर योजना,सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना,हिमाचल गृहणी सुविधा योजना , मुख्यमंत्री स्वाबलंबन योजना इत्यादि की दिशा में किये गये कार्यों का संकलन एक कॉफ़ी टेबल बुक में दर्शाया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हिमाचल प्रदेश के लोगों के प्रति पिछले तीन दशकों से विशेष स्नेह एवं लगाव रहा है और प्रदेश को उनका मार्गदर्शन एवं सहयोग सदैव मिलता रहा है , फलस्वरूप प्रदेश में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( एम्स ) जैसे संस्थान स्थापित किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रखी है। उन्होंने एक ओर राज्य को केंद्र से मिलने वाली वितीय अनुदान में वृद्धि की है,तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने बल्कि उन्होंने देवभूमि हिमाचल में औद्योगिक विकास के लिए भी कई योजनायें शुरू की हैं। पिछले करीब नौ माह से पूरा देश एवं प्रदेश कोरोना महामारी से प्रभावित रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘ सेवा ही संगठन ‘ के आह्वान पर अपने आप को जन-सेवा में झोंकते हुए देश भर में मानवता की सेवा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है ।

हिमाचल प्रदेश में भी पार्टी संगठन ने सरकार के साथ मिल कर काम करते हुए जरूरतमंदों तक फूड पैकेट्स,राशन किट्स , फेस कवर ,सैनिटाइजर इत्यादि का वितरण किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुजुर्गों के लिए दवाई और भोजन की व्यवस्था की। साथ ही ,उन्होंने हिमाचल प्रदेश में दूसरे प्रदेशों के रह रहे लोगों के लिए भी खाने-पीने और दवाई की व्यवस्था की। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं के इस अतुलनीय सेवा भाव को शत-शत नमन करता हूँ ₹। यह दर्शाता है कि भारतीय जनता पार्टी हर कदम पर आम जनता की भलाई और उनकी सेवा के लिए समर्पित है। हिमाचल प्रदेश की हमारी सरकार ने दूसरे प्रदेशों में फंसे हिमाचल वासियों को उनके घरों तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य भी किया है , पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसमें अपना काफी योगदान दिया है । कोविड महामारी में बेहतर प्रबंधन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की प्रशंसा करते हुए अन्य राज्यों को भी हिमाचल मॉडल अपनाने के लिए कहा था । मुझे पूर्ण विश्वास है कि भविष्य में भी प्रदेश सरकार ” सबका साथ , सबका विकास और सबका विश्वास ” को अपनाते हुए जन -कल्याणकारी कार्यों को जारी रखेगी और प्रदेश को विकास के नये शिखर की ओर ले जाएगी । मुझे यह भी विश्वास है कि आने वाले पंचायत चुनाव में हिमाचल प्रदेश की जनता का विश्वास इसी तरह हम बना रहेगा और उनका आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी को प्राप्त होगा। मैं,प्रदेश सरकार को तीन वर्ष का सफलतम कार्यकाल पूर्ण करने के लिए ,कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ,उनकी पूरी टीम एवं हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूँ ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here