पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह का जिला में 7 स्थानों पर लाईव प्रसारण- के.सी. चमन

0
43


हिमाचल प्रदेश के एक राज्य के रूप में 50 स्वर्णिम वर्ष पूर्ण करने के अवसर पर 25 जनवरी, 2021 को शिमला में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का लाईव प्रसारण सोलन जिला में प्रातः 11.00 बजे से 07 स्थानों पर देखा जा सकेगा। यह जानकारी उपायुक्त सोलन के.सी. चमन ने दी।
केसी चमन ने कहा कि पूर्ण राज्यत्व दिवस के राज्य स्तरीय समारोह को लाईव दिखाने के लिए सोलन जिला में 07 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन स्थापित की गई हैं। इन स्क्रीन के माध्यम से लोग राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देख सकेंगे। राज्य स्तरीय समारोह प्रातः 11.00 बजे आरम्भ होगा।
उन्होंने कहा कि सोलन में कोविड-19 महामारी प्रोटोकोल के पालन के साथ यह कार्यक्रम पुराना उपायुक्त कार्यालय सोलन एवं नगर निगम सोलन के ठोडो मैदान के साथ स्थापित हाॅल में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से दिखाया जाएगा। हाॅल में कोविड-19 प्रेटोकोल के अनुरूप संख्या में बैठने की व्यवस्था की गई है।
उपायुक्त ने कहा कि कण्डाघाट में लोक निर्माण विभग के विश्रााम गृह के समीप स्थित न्यू धर्मशाला, धर्मपुर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मपुर तथा अर्की में उपमण्डलाधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित एलईडी स्क्रीन के माध्यम से कार्यक्रम को लाईव देखा जा सकेगा। नालागढ़ में ट्रक यूनियन नालगढ़ के हाॅल तथा बद्दी में नगर परिषद बद्दी के हाॅल में कार्यक्रम का लाईव प्रसारण होगा।
के.सी. चमन ने कहा कि लोग अपने घर पर दूरदर्शन के डीडी भारती एवं डीडी हिमाचले चैनल पर भी इस कार्यक्रम को देख सकेंगे।
उन्होंने कहा कि 25 जनवरी, 2021 को प्रातः 9.45 बजे से 10.45 बजे तक जिला मुख्यालय पर 02 जगह तथा उपमण्डल स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर नगर निगम हाॅल ठोडो मैदान सोलन, पुराना उपायुक्त कार्यालय सोलन में कार्यक्रम आयोजित होगा। कण्डाघाट में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के समीप स्थित न्यू धर्मशाला में, धर्मपुर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मपुर में, अर्की में उपमण्डलाधिकारी कार्यालय परिसर में, बद्दी में नगर परिषद हाॅल बद्दी में तथा नालागढ़ में ट्रक यूनियन नालागढ़ के हाॅल में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस भी है। कार्यक्रम का शुभारम्भ उपरोक्त सभी स्थानों पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ के साथ किया जाएगा और नए मतदाताओं को फोटो पहचान पत्र जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसी दिन ई-एपिक कार्ड का भी शुभारम्भ किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here