पंजाब कांग्रेस में ‘किरण’ लाएंगी हिमाचल की आशा

0
336

Asha Kumari
कांग्रेस हाईकमान ने हिमाचल की आशा कुमारी को पंजाब राज्य कांग्रेस प्रभारी नियुक्त किया है। पंजाब में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए पार्टी ने उन्हें पंजाब कांग्रेस प्रभारी का जिम्मा सौंप दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने इस संदर्भ में अधिसूचना भी जारी कर दी। ऐसे में कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री आशा कुमारी के लिए पंजाब विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत दर्ज करवाने के लिए अभी से ही चुनौतियां बढऩे लगी है। इससे पहले आशा कुमारी पंजाब कांग्रेस की सह प्रभारी का काम भी देख चुकी हैं। इसके साथ ही उन्हें पार्टी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सदस्य भी नियुक्त किया है। सीडब्ल्यूसी में सदस्य बनने वाली आशा कुमारी हिमाचल से दूसरे नेता हैं।

इससे पूर्व धनीराम शांडिल को सीडब्ल्यूसी में सदस्य नियुक्त किया गया था। उल्लेखनीय है कि आशा कुमारी वर्तमान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव के पद पर तैनात हैं। इसी एक सप्ताह के भीतर पार्टी हाई कमान ने आशा कुमारी को दूसरी जिम्मेवारी सौंप दी। गत दिनों उन्हें इंदिरा गांधी जन्म शताब्दी समारोह आयोजित करवाने के लिए 12 सदस्यों की टीम में शामिल किया गया और अब पंजाब कांग्रेस प्रभारी की जिम्मेवारी दी गई।

जिम्मेवारियों को बखूबी निभाउंगी: आशा
कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने कहा कि हाईकमान द्वारा उन्हें सौंपी गई जिम्मेवारियों को वे बखूबी निभाएंगी। पंजाब कांग्रेस प्रभारी नियुक्त करने के लिए उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया है। आशा कुमारी ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए सबको एकजुट होना पड़ेगा। वहीं दूसरी तरफ आशा कुमारी को नई जिम्मेवारी सौंपने से प्रदेश कांग्रेस में भी काफी उत्साह है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य कुलदीप सिंह राठौर भी आशा कुमारी को बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here