नौ महीने बाद हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों के लिए खुले सभी चिड़ियाघर

अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड-19 को लेकर सभी व्यवस्थाओं का समय-समय पर निरीक्षण करने के जारी किए गए दिशा निर्देश

0
20

वन्यप्राणी प्रभाग ,वन विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी चिड़ियाघर व अन्य पर्यटक स्थल खोल दिए गए हैं। आज से पर्यटक चिड़ियाघर में जंगली जानवरों व परिंदों को नजदीक से देख पाएंगे। कोविड -19 के अंतर्गत सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सभी चिड़ियाघरों में वन्यप्राणी प्रभाग वन विभाग द्वारा सभी व्यवस्थाएं कर दी गई है। यहां शारीरिक दूरी समेत कोरोना महामारी से बचाव के लिए दूसरे अन्य उपायों को लेकर तैयारी विभाग की ओर से की जा चुकी है ,यहां पहुंचने वाले पर्यटकों की जहां थर्मल स्कैनिंग होगी, वहीं उन्हें मास्क पहनने के साथ-साथ हाथों को भी बार-बार सैनिटाइज करना होगा।

पर्यटन सीजन में हिमाचल प्रदेश में अन्य राज्यों के भी पर्यटकों की आवाजाही रहती है। चिड़ियाघर में किसी प्रकार की त्रुटि कोरोना को लेकर न रहे, इसी को ध्यान में रखते हुए वन्य प्राणी विभाग ने इसे खोलने से पहले पुख्ता इंतजाम कर दिए है।

वन्यप्राणी प्रभाग ,वन विभाग की मुखिया अर्चना शर्मा और मुख्यरण्यपाल अनिल ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में सभी चिड़ियाघरों को आज से पर्यटकों के लिये खोल दिया गया है और इससे संबंधित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड-19 को लेकर सभी व्यवस्थाओं का समय-समय पर निरीक्षण करने के दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here