टीकाकरण अभियान से महामारी से लड़ने की मिली आशा की किरण: राज्यपाल

राज्यपाल ने टीकाकरण अभियान आरंभ होने पर खुशी व्यक्त की

0
820

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आरम्भ किए गए कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान पर खुशी व्यक्त की और कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण हैं। उन्होंने कहा कि भारत में आरम्भ किया गया यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है और इस महामारी से लड़ने के लिए आशा की किरण है।

राज्यपाल ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण मानव जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, जिसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने खुशी व्यक्त की कि हिमाचल प्रदेश में भी देश के अन्य राज्यों के साथ कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया है, जिसके लिए राज्य सरकार ने व्यापक प्रबन्ध किए हैं। उन्होंने लोगों से खुद को इस वायरस से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान में भाग लेने और टीकाकरण करवाने की अपील की।

राज्यपाल ने कहा कि जो लोग शुरुआती चरण में टीकाकरण का हिस्सा नहीं बन पाए हैं, उन्हें मास्क पहनने, परस्पर दूरी और सेनेटाइजेशन इत्यादि सभी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने उन लोगों से भी दिशा-निर्देशों का समुचित पालन सुनिश्चित करने का आग्रह किया, जिनका टीकाकरण हो गया है। उन्होंने लोगों से योग या व्यायाम करने और अपनी प्रतिरक्षा तंत्र बनाए रखने के लिए पौष्टिक आहार लेने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here