जिला परिषद सिरमौर की हॉट सीट पर भाजपा का कब्जा

सीमा बनीं अध्यक्ष तो, भगाणी की अंजना शर्मा को मिला उपाध्यक्ष पद, भाजपा में जश्न का माहौल

0
29

,
नाहन: जिला परिषद सिरमौर की हॉट सीट पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है। जिला परिषद सिरमौर के 17 सदस्यीय वार्डों में से भाजपा ने 9 मतों से बहुमत से चेयरमैन व वाइस चेयरमैन का पद हासिल किया। जिला परिषद सिरमौर के अध्यक्ष पद पर श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के संगड़ाह वार्ड से सीमा कन्याल अध्यक्ष चुनी गई हैं जबकि पांवटा साहिब विकास खंड के भगानी वार्ड की अंजना शर्मा को उपाध्यक्ष चुना गया। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष दोनों ही ओबीसी समुदाय से हैं। जिला परिषद सिरमौर का अध्यक्ष का पद ओबीसी महिला के लिए आरक्षित था।

शनिवार को कांग्रेस व भाजपा के सभी सदस्य 11 बजे जिला परिषद भवन पहुंचे। जहां पर सबसे पहले उपायुक्त सिरमौर डॉक्टर आरके परूथी ने भाजपा के 8 सदस्य व कांग्रेस से जीत कर आई अंजना कुमारी को शपथ दिलाई। इसके बाद चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई। जिसमें कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष पद के लिए नीलम शर्मा व उपाध्यक्ष पद के लिए अमृत कौर ने नामांकन किया। जबकि, भाजपा की ओर से सीमा कन्याल व उपाध्यक्ष के लिए अंजना शर्मा ने नामांकन दाखिल किया। चुनाव प्रक्रिया के दौरान भाजपा की सीमा कन्याल व अंजना शर्मा को 9-9 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की नीलम शर्मा व अमृत कौर को 8-8 वोट मिले। एक वोट के अंतर से जिला परिषद सिरमौर की हॉट सीट पर भाजपा ने कब्जा कर लिया।

भाजपा ने कांग्रेस के गढ़ में सेंधमारी करते हुए भगानी वार्ड से कांग्रेस की सीट पर जीत कर आई अंजना शर्मा को अपने खेमे में शामिल कर उसे उपाध्यक्ष का पद दिया। जिला परिषद के 17 वार्ड से पहले भाजपा-कांग्रेस ने 8-8 सीटें जीतीं। जबकि, एक निर्दलीय नीलम शर्मा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद से कांग्रेस के पास आंकडा 9 पहुंच गया था। कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस आसानी से दोबारा से जिला परिषद सिरमौर पर कब्जा कर लेगी मगर भाजपा ने कांग्रेस की जिप सदस्य अंजना शर्मा को अपने साथ मिला लिया। जिला परिषद अध्यक्ष पद काब्जि होने के बाद भाजपा ने नाहन शहर में विजयी जुलूस भी निकाला, जिसमें कैबिनेट मंत्री सुखराम चौधरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, राज्य खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर व नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल उपस्थित रहे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here