गुजरात से राज्यसभा के लिए जाएंगे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

0
284

शिमला

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा के  लिए जाएंगे। जेपी नड्डा अभी हिमाचल से राज्यसभा सदस्य है और उनका कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा है।  इसको देखते हुए पार्टी हाईकमान ने उनको गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है। भाजपा की ओर से राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा  सहित 7 नेता शामिल हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक गुजरात से भाजपा के राज्यसभा के लिए चार उम्मीदवार तय किए गए हैं, जिसमें जेपी नड्डा के अलावा गोविंद भाई ढोलकिया, मयंक भाई नायक, डॉ. जसवंत सिंह परमार शामिल हैं।

वहीं भाजपा ने महाराष्ट्र से तीन अन्य नेताओं को भी राज्यसभा के लिए भेजने का ऐलान किया है। इनमें बीते दिन भाजपा में शामिल हुए महाराष्ट्र के पूर्व  सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण भी शामिल हैं। भाजपा ने उनको भी महाराष्ट्र से भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इनके अलावा मेघा कुलकर्णी, डा अजीत गोपछ्ड़े को भी भाजपा ने महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए भेजने का फैसला लिया है।

उल्लेखनीय है कि जेपी नड्डा हिमाचल से अभी राज्यसभा के सदस्य है, इनका कार्यकाल अप्रैल को खत्म हो रहा है।  जेपी नड्डा के पहले हिमाचल से लोकसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चाएं चल रहीं थीं, हालांकि उन्होंने इससे पहले इनकार भी कर दिया था। अब पार्टी हाईकमान द्वारा गुजरात से उनको राज्यसभा के लिए भेजने के फैसले से इन चर्चाओं पर विराम लग गया है।  वहीं हिमाचल से कांग्रेस ने  वरिष्ठ  नेता व जाने माने वकील अभिषेक मनु सिंघवी को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here