गारंटी 100 रुपए लीटर दूध खरीदने की दी, बढ़ाए मात्र 6 रुपए: रणधीर

0
123

शिमला

भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर प्रदेश की जनता को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं।  भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दल के सचिव रणधीर शर्मा ने  कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अनेक वादे जनता से किए थे और 10 गारंटियां भी जनता को दी थी। कांग्रेस ने वादा किया था कि सत्ता में आते ही यह गारंटियां पूरी की जाएगी। लेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार वादों को तो भूल गई है। 1 साल से अधिक समय सरकार को सत्ता में आए हो गया है, अभी भी एक भी गारंटी पूरी तरह लागू नहीं हुई है।  सरकार तीन गारंटियां पूरी होने की बातें कर रही, जबकि सच्चाई यह है कि एक भी गारंटी पूरी तरह से  लागू नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दूध की कीमत में 6 रूपये बढ़ोत्तरी करके उस गारंटी को पूरा करने का प्रचार किया, जिसमें उन्होंने कहा था की सरकार किसानों से 100 रूपये प्रति लीटर दूध खरीदेगी।

रणधीर शर्मा ने कहा कि अभी दूध की कीमत 40 रूपये प्रति लीटर के करीब है।  गारंटी के मुताबिक 60 रूपये प्रति लीटर बढ़ोतरी होनी थी, परंतु 6 रूपये प्रति लीटर करके वाहवाही लूटना कांग्रेस सरकार का जनता को गुमराह करने का प्रयास है।  

भाजपा का मानना है कि यह बढ़ोतरी ऊंट के मुह में जीरे के समान है। उन्होंने कहा  कि सरकार ने सता में आने के बाद शराब में 10 रूपये प्रति बोतल बढ़ोतरी की थी और कहा था ये मिल्क सेस है। कहा गया था कि शराब की बोतल पर 10 रूपये बढ़ाने से एकत्र पैसे से किसानों से 100 रूपये प्रति लीटर दूध खरीदा जाएगा। इस तरह मिल्क सेस तो सरकार इकट्ठा कर रही है परंतु किसानों को दूध की कीमत नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है।

रणधीर शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार के समय दूध की कीमत में 9 रूपये प्रति लीटर बढ़ोत्तरी की गई थी। लेकिन कांग्रेस सरकार ने 6 रूपये प्रति लीटर बढ़ोत्तरी करके यह साबित कर दिया कि उसे  किसानों की चिंता नहीं बल्कि उनको गुमारह कर आगामी चुनाव में वोट लेने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान, पशुपालक जागरूक हैं और कांग्रेस के इस लुभावने प्रचार के झांसे में नहीं आएंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here