कांग्रेस के मजबूत गढ़ रामपुर नगर परिषद में भाजपा देगी कांटे की टक्कर

रामपुर नगर परिषद में 21 उम्मीदवार उतरे चुनावी मैदान में, 7 ने नामांकन लिए वापस

0
174

रामपुर बुशहर: रामपुर नगरपरिषद मे चुनावी मैदान में अब कुल 21 उम्मीदवार रह गए हैं। 28 प्रत्याशियों ने अपने नामंकन दर्ज किए थे लेकिन आज 7 उम्मीदवारों ने अपने नामंकन वापस ले लिए हैं। 9 वार्डों में अब सिर्फ 21 उम्मीदवार ही चुनाव लड़ेंगे।
रामपुर में इस बार नगरपरिषद में कड़ा मुकाबला होने वाला है। रामपुर को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है और अभी तक नगरपरिषद में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार कुर्सी पर आसीन रहे हैं लेकिन इस बार प्रदेश में भाजपा सरकार है तो ऐसे में अब यह देखना होगा की इस बार रामपुर नगरपरिषद के अध्यक्ष पद पर कौन बैठेगा। रामपुर विधानसभा क्षेत्र को वैसे कांग्रेस का गढ़ माना जाता है पर इस बार परिषद पर कब्जा जमाने के लिए भाजपा ने भी अपनी कोशिश शुरू कर दी है।

इस बार नगर परिषद के चुनाव में 5707 वोटर है । रामपुर शहर के 4 वार्डों को खत्म कर सिर्फ 2 वार्ड बना दिए गए हैं। जबकि खनेरी व डकोलड़ वार्डो में एक-एक वार्ड बढ़ा दिए हैं।

इस बार नगर परिषद के अध्यक्ष का पद सामान्य महिलाओं के लिए आरक्षित है। वर्तमान में परिषद में कांग्रेस समर्थित 6 पार्षद हैँ,जबकि भाजपा के 3 पार्षद शामिल है वर्तमान में अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की सुमन घाघटा है। पिछले चुनाव में वार्ड नंबर 1 से नरेश कांग्रेस,वार्ड नंबर 2 से उषा बीजेपी, वार्ड नंबर 3से चूड़ामणि कांग्रेस, वार्ड नंबर 4 से दीपक सूद कांग्रेस,वार्ड नंबर से 5 पंकज बराड कांग्रेस, वार्ड नंबर 6 से नीलम गुप्ता कांग्रेस, वार्ड नंबर 7 रीता बादल बीजेपी, वार्ड नंबर 8 से मीना भाजपा, वार्ड नंबर 9 से विशेषर लाल कॉंग्रेस पार्षद है।

वार्डों मैं मतदाता कि संख्या इस प्रकार है. वार्ड नंबर 1 -585,वार्ड नंबर 2-366, वार्ड नम्बर 3-1146 वार्ड नंबर 4- 791, वार्ड नंबर 5 -624, वार्ड नंबर 6- 223, वार्ड नंबर 7 -314, वार्ड नंबर 8-653, वार्ड नंबर 9-465 मतदाता है। जो अपने मत का प्रयोग करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here