एक ही छत के नीचे मिलेगी सारी सुविधाएं :सुरेश भारद्वाज

0
508

शहर में बना पहला बहुउद्देशीय भवन जिसमें एक छत के नीचे सारी सुविधाएं लोगों को मिलेगी। यह बात आज शहरी विकास नगर नियोजन, आवास, संसदीय कार्य, विधि तथा सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कृष्णा नगर में 2 करोड़ से निर्मित 4 मंजिला बहुउद्देशीय परिसर के उद्घाटन के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि इस बहुउद्देशीय परिसर में छोटे बच्चों के लिए क्रैच की सुविधा तथा कृष्णा नगर में रह रहे सिनियर सिटिजन के लिए बैठने की सुविधा तथा उनके एवं कृष्णा नगर के छात्र एवं छात्राओं के लिए पुस्तकालय की सुविधा एवं स्वास्थ्य केन्द्र की सुविधा तथा इस नगर में रह रही महिलाओं हेतु सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र एवं युवा पीढ़ी के लिए व्यायाम शाला जिससे इस क्षेत्र के युवा नशे में संलिप्त न हो।
इस अवसर पर सामुदायिक केन्द्र में कृष्णा नगर के पार्षद के बैठने के लिए भवन का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के जनता को अपने पार्षद से मिलने के लिए कठिनाई का सामना करना पड़ता था अब इस सुविधा से लोगों को इस कठिनाई से भी मुक्ति मिलेगी।
उन्होंने कृष्णा नगर में बने अम्बेडकर भवन के लिए कहा कि इस भवन में जो भी थोड़ी बहुत कमियां है उन्हें पूर्ण कर दिया जाएगा तथा उन्होंने कृष्णा नगर में रह रहे सभी लोगों से आग्रह किया कि नगर निगम विभाग इन भवनों को समय-समय पर निरीक्षण करता रहेगा परन्तु क्षेत्र में रह रहे लोगों को भी एक कमेटी का गठन कर समय-समय पर इन भवनों का साफ-सफाई तथा अन्य कार्यों का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के संदर्भ में लोगों को जागरूक रहना चाहिए।
इस अवसर पर कृष्णा नगर पार्षद बिट्टू कुमार ने मंत्री का स्वागत किया तथा कृष्णा नगर की विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया।
इस दौरान नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, उप-महापौर शैलेन्द्र चैहान, मण्डलाध्यक्ष राजेश शारदा, नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली, अधिशाषी अभियंता नगर निगम राजेश ठाकुर, बाल्मिकी सभा कृष्णानगर जनरल सचिव राजपाल, पूर्व पार्षद श्रीमती रजनी, शिमला मण्डल की युवा महामंत्री श्रीमती हेमा कश्यप, महिला मोर्चा जिला शिमला महामंत्री एवं पार्षद श्रीमती आशा शर्मा तथा नगर निगम के पार्षद भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here