एक दिवसीय आजीविका मिशन कार्यशाला संपन्न

0
255

Himachal Rural Women
जिला ग्रामीण विकास अभिकरण द्वारा राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ अतिरिक्त उपायुक्त डी के रतन ने किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहतस्वयं सहायता समूह का गठन कर महिलाएं विभिन्न कार्यों के माध्यम से अपनी आर्थिकी को सुदृढ़ बना सकती है। उन्होंने कहा कि इस कार्यशाला में बसंतपुर विकास खंड से सामुदायिक संसाधन व्यक्ति चुनी गई 52 महिलाओं और विभिन्न ग्राम संगठन के पदाधिकारियों ने भाग लिया। कार्यशाला में महिलाओं को ग्राम संगठन समूह की ग्रेडिंग सूक्ष्म ऋण योजना व अन्य कई महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी भी दी गई।

कार्यशाला के दौरान महिलाओं को मिशन के तहत किए जाने वाले कार्यों के संबंध में आने वाली कठिनाईयों व अन्य प्रश्नों के बारे में अधिकारियों द्वारा जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि समुदाय संसाधन व्यक्ति महिलाओं ने हाल ही में मंडी सदर व कंडाघाट ब्लॉक में 15 दिनों के लिए आजीविका मिशन के अंतर्गत कार्य किया। उनके द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा व फीडबैक भी लिया गया।

परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण श्रीमती भावना शर्मा ने मुख्यतिथि का स्वागत करते हुए कार्यशाला के संबंध में जानकारी प्रदान की।
कार्यशाला में हिमाचल प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के राज्य कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. राजेश शर्मा, जिला आजीविका अधिकारी एचआर महाजन भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here