अभिषेक मनु सिंघवी हिमाचल से, सोनिया राजस्थान से जाएंगी राज्यसभा

0
76

शिमला

कांग्रेस नेता व जाने माने वकील अभिषेक मनु सिंघवी कांग्रेस की ओर से हिमाचल से राज्यसभा के लिए उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस ने मनु सिंघवी को राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है। वहीं सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा के लिए जाएंगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव  केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।  इनमें सोनिया गांधी को राजस्थान, अभिषेक मनु सिंघवी को हिमाचल से, डा. अखिलेश प्रताप सिंह बिहार से और चंद्रकांत हंडौरे महाराष्ट्र से  राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे। इसके साथ ही  सोनिया गांधी  और प्रियंका गांधी के हिमाचल से राज्यसभा  के लिए जाने की अटकलों पर विराम लग गया है।

वहीं कांग्रेस ने शाम को शिमला में डिनर रखा है, जिसमें  सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू , प्रतिभा सिंह,  कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, मंत्री, सीपीएस और विधायक मौजूद रहेंगे। अभिषेक मनु सिंघवी राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन पत्र कल भर सकते हैं।

हिमाचल से मौजूदा समय में राज्यसभा के लिए जेपी नड्डा का कार्यकाल अप्रैल में पूरा हो रहा है। जेपी नड्डा के के कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली होने वाली सीट के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं। चुनाव आयोग की अधिसूचना के मुताबिक राज्यसभा के लिए नामांकन की कल आखिरी तारीख है। अधिसूचना के मुताबिक नामांकन पत्रों की छंटनी 16 फरवरी को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 20 फरवरी, मतदान की तिथि मंगलवार 27 फरवरी है। विधानसभा परिसर में पोलिंग सुबह 9 से शाम 4 बजे तक चलेगी और इसी दिन देर शाम तक रिजल्ट घोषित होगा। हिमाचल  से कांग्रेस उम्मीदवार की जीत तय है। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की 68 सीटें हैं। यहां पर कांग्रेस के पास 40 सीटें, भाजपा के पास 25 और 3  निर्दलीय विधायक हैं। इस तरह यहां से राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की जीत तय है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here