अपने गृह क्षेत्र नाचन को नहीं दिला पाए मुख्यमंत्री पेयजल की सुविधा

खाली बर्तन लेकर गांव में सरकार और जल शक्ति विभाग के खिलाफ गांववासियों ने हल्ला बोल,जल्द समस्या का निपटारा करने की उठाई मांग

0
220

राज्य सरकार जल शक्ति मिशन के तहत हर घर जल देने के दावे तो कर रही है लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अपने गृह जिला मंडी की नाचन विधानसभा क्षेत्र के अप्पर बेहली पंचायत के हरवानी गांव में पिछले 6 माह से लोग बिन पानी तरसने को मजबूर हैं। शिकायत के बावजूद भी सरकार इस क्षेत्र में पानी की समस्या को हल नहीं कर पाई है। हालात इस कदर बेकाबू हो चुके हैं कि कुछ लोगों ने अपने पशु तक बेच दिए हैं लेकिन उसके बावजूद भी सरकार लोगों की समस्या का हल नहीं कर पाई है। चार बार सीएम हेल्पलाइन पर ग्रामीण शिकायत कर चुके हैं लेकिन आज तक समस्या का हल नहीं हो पाया है जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है। वहीं पानी की किल्लत को लेकर वीरवार को ग्रामीणों ने खाली बर्तन लेकर गांव में सरकार और जल शक्ति विभाग के खिलाफ खूब हल्ला बोला और नारेबाजी की। ग्रामीणों ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनके पानी की समस्या का जल्द नहीं हल नहीं किया गया तो आने वाले पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेंगे और उसकी पूरी जिम्मेवारी सरकार की होगी। और जल शक्ति विभाग के कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव में पानी की बहुत ज्यादा किल्लत है और गांव के लिए पानी की कोई स्कीम नहीं है जिस वजह से हमारे गांव में पीने के लिए पानी की समस्या आ रही है उन्होंने कहा कि विभाग ने गांव के लिए महादेव स्कीम से एक पाइप लाइन गांव के लिए डाली परंतु इस लाइन से शुरुआत के घरों में ज्यादा कनेक्शन विभाग द्वारा दे दिए गए जिस कारण हमारे गांव तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है उन्होंने कहा कि कुछ घर ऐसे हैं जहां 2 से ज्यादा कनेक्शन है। उन्होंने कहा कि गांव में 20 से 25 घर हैं जहां पर पानी की बूंद तक नहीं पहुंच रही है उन्होंने कहा की इस समस्या को लगभग 15 20 वर्ष हो चुके हैं लेकिन पिछले 6 माह से यह समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है उन्होंने कहा कि विभाग से कई बार समस्या की निजात के लिए मांग की गई लेकिन विभाग उनकी मांग को नजरअंदाज कर रहा है।

ग्रामीण मुनीलाल का कहना है कि क्षेत्र में पिछले 6 महीने से पानी की समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है उन्होंने कहा कि इसके चलते गांव के कुछ ग्रामीणों ने अपने पशु तक बेच दिए हैं कई बार पानी की समस्या को लेकर सीएम हेल्पलाइन और जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से बात की गई लेकिन आज तक समस्या का निपटारा नहीं हो सका उन्होंने कहा कि जल्द ही पानी की किल्लत झेल रहे ग्रामीणों को समस्या से निजात दिलाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here