अपने कार्य के प्रति दृष्टिकोण महत्वपूर्ण:राज्यपाल

भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों ने राज्यपाल से की भेंट, राज्यपाल ने दी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं

0
544

भारतीय प्रशासनिक सेवा के पांच प्रशिक्षु ने आज राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की। इन प्रशिक्षुओं को हिमाचल प्रदेश कैडर प्रदान किया गया है। यह प्रशिक्षु अधिकारी हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासनिक संस्थान फेयरलाॅनस शिमला में विशेष प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

राज्यपाल ने प्रशिक्षु अधिकारियों सेे बातचीत करते हुए राष्ट्र के निर्माण के लिए समर्पण, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने प्रशिक्षुओं को जीवन में सकारात्मक सोच अपनाने की सलाह दी और कहा कि आईएएस अधिकारी होना उनके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने गरीब और निम्न वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए कई योजनाएं एवं कार्यक्रम कार्यान्वित किए है जिनको सही परिपेक्ष्य में लागू करवाना उनका दायित्व है ताकि सही लाभार्थियों तक इनका लाभ पहुंच सके। उन्होंने कहा कि अधिकारियों का अपने कार्य के प्रति दृष्टिकोण महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे न केवल उनकी कार्यशैली को बल मिलेगा बल्कि राष्ट्र के पुननिर्माण में भी सहायता मिलेगी।

राज्यपाल ने अधिकारियों को कानून को सही तरीके से लागू करने और उन्हें सच्ची भावना से कार्य करने की सलाह दी ताकि समाज के विकास से वंचित वर्ग एवं गरीब लोग लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि भविष्य में उच्च पदों पर कार्यरत होने वाले प्रशिक्षु अधिकारियों से राष्ट्र को बहुत सी उम्मीदें हैं।

राज्यपाल ने आईएएस प्रशिक्षुओं से अपने जीवन के अनुभवों को भी सांझा किया तथा प्रदेश में उनके सफल भविष्य और यादगार कार्यकाल की कामना की।

प्रशिक्षु अधिकारियों ने राज्यपाल से अपनी शैक्षणिक योग्यताओं और हिमाचल में अब तक के उनके अनुभवों को भी सांझा किया।

राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर, हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासनिक संस्थान की संयुक्त निदेशक ज्योति राणा और सह-प्रध्यापक डाॅ. राकेश शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here